Tata Harrier EV launch : सिर्फ एक चार्ज में चलेगी 500 किलोमीटर

Tata Harrier EV launch टाटा को अपनी पेट्रोल/डीजल कारों को ईवी में बदलने की रणनीति में सफलता मिली है। अब तक इसने अपनी छोटी हैचबैक और टियागो और नेक्सन जैसी सी-एसयूवी को परिवर्तित किया है। लेकिन अब टाटा हैरियर का इलेक्ट्रिक वर्जन लाकर इसे अगले स्तर पर ले जाने जा रही है। इसने ऑटो एक्सपो 2023 में हैरियर ईवी का प्रदर्शन किया, तो यह कब आ रही है? आइए टाटा हैरियर ईवी लॉन्च के बारे में बात करते हैं।

Tata Harrier EV launch
Tata Harrier EV launch
Join Us

Tata Harrier EV launch :

Tata Harrier EV launch TATA ने 2024 में ईवी लॉन्च करने की योजना बनाई है। उसकी TATA PUNCH और EV harrier, TATA CURVE लॉन्च करने की योजना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा कर्ववी ईवी से पहले हैरियर ईवी लॉन्च करने की योजना बना रही है। कर्वव ईवी के मई या जून 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसका मतलब है कि हम हैरियर ईवी को शायद 2024 के मार्च में देख सकते हैं। इस सब में पंच ईवी कहां जाता है? इसे जनवरी 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। अगर आप टाटा मोटर्स के प्रशंसक हैं तो रोमांचक समय आने वाला है। आप किस ईवी को देखने के लिए सबसे ज्यादा उत्साहित हैं?

TATA Harrier ईवी एक बार फुल चार्ज होने पर प्रभावशाली 500 किमी की रेंज का दावा करती है, जो नेक्सॉन ईवी के लंबी दूरी के वेरिएंट को पीछे छोड़ देती है, जो 465 किमी की रेंज का दावा करता है।

Tata Harrier EV launch Design :

Tata Harrier EV launch टाटा ने ऑटो एक्सपो 2023 में हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट को पहले ही प्रदर्शित कर दिया है। हमें उत्पादन संस्करण में किसी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है, क्योंकि टाटा ने पहले ही हैरियर फेसलिफ्ट में इस डिजाइन को शामिल कर लिया है।

Tata Harrier EV launch
Tata Harrier EV launch

हैरियर ईवी में एक कनेक्टेड डीआरएल डिज़ाइन और लंबवत स्थिति वाले एलईडी हेडलैंप, एक समान ग्रिल, लेकिन ईवी के लिए बंद-एक और समान सीधा रुख मिलेगा। अन्य बाहरी हाइलाइट्स में अलग-अलग बंपर, कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप, अनुक्रमिक टर्न इंडिकेटर्स (सामने और पीछे के लिए), छत पर लगे स्पॉइलर और लंबवत रखे गए रिफ्लेक्टर शामिल हैं।

Tata Harrier EV – Specifications :

Tata Harrier EV की बैटरी और मोटर स्पेक्स के बारे में काफी चुप्पी साधे हुए है। टाटा ने कहा है कि हैरियर ईवी में 500 किमी से अधिक की रेंज मिल सकती है। हैरियर ईवी के आयामों को देखते हुए इसका मतलब एक बड़ा बैटरी पैक हो सकता है।

हालाँकि हम हैरियर ईवी के मोटर स्पेक्स के बारे में नहीं जानते हैं। यह पुष्टि की गई है कि हैरियर ईवी दोहरी इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी, दोनों एक्सल पर एक, जो इसे AWD प्रणाली में सक्षम बनाती है। इसलिए, हम एक रोटरी डायल से विभिन्न AWD मोड का चयन करने की उम्मीद कर सकते हैं।

Tata Harrier EV – Interior & features :

12.3-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इल्यूमिनेटेड लोगो के साथ 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, सबवूफर और ADAS के साथ 9-स्पीकर JBL सिस्टम और एम्बिएंट लाइटिंग जैसी सुविधाएँ देख सकते हैं। एक EV होने के नाते, हम देख सकते हैं कि Harrier को V2V और V2L, EV-विशिष्ट सुविधाएँ मिल सकती हैं।

Tata Harrier EV launch
Tata Harrier EV launch

Tata Harrier EV कॉन्सेप्ट के इंटीरियर का प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि वे फेसलिफ्टेड मॉडल के समान होंगे। अलग-अलग असबाब और रंग योजना जैसे कुछ सूक्ष्म परिवर्तन हो सकते हैं। बाकी डैशबोर्ड लेआउट और फीचर्स कमोबेश हैरियर फेसलिफ्ट के समान ही रहने चाहिए।

यह MG ZS EV और Hyundai Kona EV का बड़ा विकल्प हो सकता है। उम्मीद है कि जब टाटा मोटर्स ata Harrier EV  की बिक्री शुरू करेगी तो उसकी कीमतें आक्रामक होंगी।

Tata Harrier EV launch